श्री काशी विश्वनाथ धाम काॅरिडोर:-

अनेकों हजारों हिंदू भक्तगण और अन्य धर्मों के लोग भगवान शिव जी की नगरी काशी में भगवान का दर्शन करने आते हैं और बहुत ही आस्था और श्रद्धा से भगवान शिव को जल अर्पित करके अपने को धन्य धन्य करते हैं।

हम समस्त हिंदुओं की आस्था का केंद्र और परम पूजनीय भगवान शिव जी की नगरी "काशी" में भारत के PM श्री नरेंद्र मोदी जी 13 दिसंबर 2021 को उपस्थित हुए और श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किए। 

श्री काशी विश्वनाथ धाम काॅरिडोर बनाने से पहले श्री काशी विश्वनाथ धाम बहुत ही सॅंकरा और तंग गलियों से युक्त था जिसके कारण भक्तगण भगवान शिव का दर्शन करने में बहुत ही कठिनाईयों का सामना करते थे। 

फिलहाल  काशी विश्वनाथ काॅरिडोर का निर्माण कार्य 90% पूरा हो गया और अब भक्तों को भगवान का दर्शन करने में बहुत ही आसानी हो गई है। केवल काॅरिडोर घाट का निर्माण कार्य ही बचा है, जो तेजी से हो रहा है और फरवरी - मार्च 2022 तक बनकर भक्तों के लिए ready हो सकता है।

 काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास 8 मार्च 2019 को बनारस से भाजपा के जीते हुए सांसद और भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया था और कठोर परिश्रम के बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का कार्य पूर्ण हो चुका है और 13 दिसंबर 2021 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी उद्घाटन किये हैं।

 काशी विश्वनाथ धाम काॅरिडोर का सबसे बड़ा लाभ यह है कि भक्तों को बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने में बहुत ही आसानी हो गई है और उनको तंग गलियों का सामना नहीं करना पड़ेगा या दर्शन के लिए बहुत देर तक लाइन में खड़ा नहीं होना पडेगा, चाहे भक्त दिव्यांग हो या वृद्ध। सभी लोग बहुत ही आसानी से बाबा भोलेनाथ जी का दर्शन और पूजन कर सकेंगे।

 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने के बाद वहां पर बहुत ही मनमोहक और प्रभावशाली भाषण दिया, जिसमें उन्होंने समस्त भारतवासियों को अपने भारतीय संस्कृति और सभ्यता को बचाये रखने के लिए और उसे आगे बढ़ाने के लिए, नए - नए सृजन करने, स्वच्छता व आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का यह भाषण उनके सभी भाषणों से बहुत ही विचित्र व सुन्दर है। उनके इस भाषण व अनेक कार्यों से पता चलता है कि प्रधानमंत्री जी बहुत ही विलक्षण व कुशाग्र बुद्धि के हैं, और साथ साथ बहुत ही आस्थावान और श्रद्धालु भी है। 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने भाषण में संस्कृत व भोजपुरी भाषा का भी अद्भुत तरीके से प्रयोग किया है ।

मैं आपसे यही अनुरोध करता हूं कि आप इस भाषण को अवश्य देखें व सुनें -



Face Beauty Tips: चेहरे की सुन्दरता बढ़ाने के प्राकृतिक अचूक उपाय- https://www.adensnews.in/2021/11/face-beauty-tips.html Ganesh Chaturthi or Sankashta Chaturthi । गणेश चतुर्थी महिमा व पूजा की सम्पूर्ण विधि- https://www.adensnews.in/2021/12/ganesh-chaturthi-or-sankashta-chaturthi.html Sudarshan Kavach , सुदर्शन चक्र - रक्षा कवच, पूर्ण सुरक्षा- https://www.adensnews.in/2021/10/sudarshan-kavach.html अद्भुत और चमत्कारिक श्री नृसिंह स्तोत्र और उसकी महिमा- https://www.adensnews.in/2021/11/blog-post_21.html Mahalaxmi Stotra । धन -वैभव की प्राप्ति के लिए महालक्ष्मी मंत्र और स्तोत्र- https://www.adensnews.in/2021/10/mahalaxmi-stotram.html Benefits Of Orange: संतरा खाने के फायदे । संतरा के अनमोल गुण- https://www.adensnews.in/2021/11/benefits-of-orange.html रोचक हिन्दी कहानी : शीलवान कैसे बने, शील का क्या लक्षण है, और वह कैसे प्राप्त होता है ?- https://www.adensnews.in/2021/10/funny-stories.html HP laptop hanging problem fix 100% | laptop freezes windows10 | fix laptop running slow and hanging- https://www.adensnews.in/2021/12/hp-laptop-hanging-problem-fix-100.html Narayana Stotra : श्री नारायण स्तोत्र, भगवान विष्णु जी का परम शक्तिशाली स्तोत्र- https://www.adensnews.in/2021/10/narayana-stotra.html Vishnu Sahasranam: श्री विष्णु सहस्त्रनाम । वर्णमाला के क्रम में- https://www.adensnews.in/2021/10/vishnu-sahasranamam.html प्रेरणादायक सुविचार, जो आपकी जिन्दगी बदल देंगे। Motivational Suvichar in Hindi for Students - Top 10 Anmol vachan- https://www.adensnews.in/2021/12/motivational-suvichar-in-hindi-for.html Anmol Vachan In Hindi | Top 100 अनमोल वचन हिंदी में- https://www.adensnews.in/2021/10/anmol-vachan-in-hindi-top-100.html Top 10 अनमोल वचन हिन्दी में- https://www.adensnews.in/2021/11/top-10.html Laptop update kaise Karen in hindi | Windows 10 version 21H2, November 2021 Update- https://www.adensnews.in/2021/12/laptop-update-kaise-karen-in-hindi.html